YOU CAN GET ALL

Tuesday 12 April 2011

गर्भवती महिलाओं के लिए निषिद्ध

हम अक्सर गर्भवती महिलाओं के लिए आहार प्रतिबंधों का एक बहुत सुना है. कुछ लोग कहते हैं कि भोजन शिशु स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं.कुछ ने कहा है गर्भपात का कारण.
वास्तव में, जानकारी सभी सही नहीं है. नहीं कुछ है जो एक मिथक के रूप में संयम का दावा है. हालांकि, कई आहार प्रतिबंध है कि चिकित्सकीय परीक्षण किया गया है और मजबूत बनाया.
अमेरिकी गर्भावस्था एसोसिएशन , ने कहा नौ भोजन की गर्भावस्था के दौरान नहीं सेवन करना चाहिए:
कच्चा मांस या मछलीशौक खाने सुशी के लिए इसे स्थगित कर दिया है लगता है. मांस या मछली खाना पकाने के पहले बहुत ही जोखिम भरा साल्मोनेला और toxoplasma तरह हानिकारक बैक्टीरिया होते हैं बिना खाया जाता है.
मछली Bermerkuriयह उच्च पारा सामग्री के साथ मछली के बीच अंतर करना आसान नहीं है.लेकिन, आप डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों से बचने के लिए या उन्हें कम अक्सर खाना चाहिए.
कच्चे या आंशिक रूप से पकाया अंडेयह कच्चा या आंशिक रूप से पकाया अंडे की खपत उचित नहीं है.साल्मोनेला बैक्टीरिया आमतौर पर रहते हैं वहाँ बहुत गर्भ के लिए खतरनाक हैं.
मिश्रित कच्चे अंडे आधारित सॉसक्योंकि कच्चा या आंशिक रूप से पकाया अंडे वर्जित है, तो सलाद ड्रेसिंग, मेयोनेज़, घर आइस क्रीम, कस्टर्ड या क्रीम केक बन बचा जाना चाहिए.किसी भी खाना अपने आहार से कच्चे अंडे युक्त मेनू हटा दें.
नरम पनीरआयातित चीज इसलिए भी कि यह संदेह है कि आयातित चीज लिस्टेरिया नामक बैक्टीरिया होते बचा जाना चाहिए. यह जीवाणु खतरनाक है क्योंकि यह गर्भपात जब तक खून बह रहा है, हो सकता है.
गैर दूध pasteurizedमुलायम पनीर, गैर pasteurized दूध के साथ के रूप में भी जीवाणु लिस्टेरिया संदिग्ध रहे हैं.
कैफीनकई अध्ययनों से गर्भवती महिलाओं कैफीन की खपत के लिए अनुमति दे सकता है. हालांकि, ए पी ए अध्ययन के अनुसार पाया गया है कि कैफीन गर्भपात गर्भावस्था trimesters में, विशेष रूप से प्रभावित करता है.
कैफीन एक पदार्थ है कि पेशाब करने के लिए चलाता है. इस प्रकार शरीर कमजोर हो जाता है, आसानी से निर्जलित है, और कैल्शियम की कमी है.
वर्तमान में, चिकित्सा जगत pengonsumsian सीमा नहीं 300mg कैफीन की तुलना में इस तरह के गर्भपात को रोकने के लिए प्रति दिन.
शराबइस पेय लंबी सूची में शामिल किया गया है गर्भवती महिलाओं के लिए नहीं लिया जाना चाहिए. के रूप में जाना जाता है, शराब जो गर्भवती नहीं है के लिए बहुत खतरनाक है. शराब का खतरा गुर्दे और हृदय की भी सब शरीर के अन्य भागों के लिए खतरनाक करने के लिए खतरनाक अलावा अन्य.
शराब जहर है, जो तंत्रिका तंत्र को बाधित अगर लगातार लिया जाएगा के रूप में माना जा सकता है. गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं में शराब शिशुओं में मानसिक विकारों, और अन्य गर्भावस्था संबंधी विकार पैदा कर सकता है.
कच्ची सब्जियोंन केवल मछली और मांस, कच्ची सब्जियाँ भी बचा जाना चाहिए. इसके अलावा toxoplasma का खतरा, सब्जी कीटनाशक द्वारा किए गर्भ में बच्चों के विकास को बाधित करेगा. तो सुनिश्चित करें कि सभी सब्जियों कि तुम एक परिपक्व अवस्था में उपभोग करते हैं.
इसलिए माताओं को मातृ एवं शिशु मृत्यु दर के लिए गर्भावस्था को बनाए रखने में सावधान रहना चाहिए. घटा सकता है

No comments:

Post a Comment